घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के 3 जबरदस्त तरीके How To Earn Money Online - Hindi News

Latest

loading...

Saturday 16 June 2018

घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के 3 जबरदस्त तरीके How To Earn Money Online

आज के टाइम में हर कोई पैसे कमाना चाहता है, कोई ऐसा नहीं है जिसे पैसों से प्यार नहीं है. हर कोई चाहता है की उसके पास एक ऐसा साधन हो जिससे वो अच्छा ख़ासा पैसा कमा सके. अगर कोई आदमी Full टाइम Work करता है तो भी वह चाहेगा की उसके पास कोई ऐसा Work हो जिससे वो Part टाइम में भी Earn कर सकें. 


Internet पर ऐसे कई Method जो आपको Online Earn करने के बारे में बताते है, लेकिन दिक्कत यह है की इसमें से कई सारे Fake होते है. एक बात हमेशा याद रखें पैसे कमाने का कोई Shortcut नहीं होता उसके लिए मेहनत करनी पड़ती है. इसलिए ऐसी जालसाजी Website के चक्कर में ना फंसे जो आपसे पैसे लेकर आपको पैसे कमाने का मौका देती है.

आज की इस पोस्ट में हम कुछ ऐसे ही अच्छे और जिनाइन तरीके आपको बता रहे है जिससे आप मेहनत करके अच्छी खासी Money Earn कर सकते है. बस जरूरत है टाइम और मेहनत की, लेकिन इतना जरुर है आपकी मेहनत और समय बर्बाद नहीं जायेगा. आईये जानते है Online Money Earn करने के तरीकों के बारे में.

How To Earn Money Online In Hindi


1. लिखकर पैसा कमायें

अगर आपको लिखने का शौक है या आप लिखने में अव्वल है तो आप दूसरी साइट्स के लिए लिखकर भी पैसा कमा सकते है. काफी सारी Blogger 500-1000 Words की Post लेकर उसके बदले में Pay करते है. काफी सारे लोग यह काम कर रहे है. मैंने खुद ने 2 साल यह काम किया. अगर Blogger Famous है और उसे आपकी Post पसंद आ गई तो वह आपको Per Post अच्छे पैसे Pay कर सकता है.

Minimum इस फिल्ड में 30 रूपये से शुरू होकर 200 रूपये तक Per Article के मिलते है, वह आपकी Quality और Words पर निर्भर करता है. इसलिए आप लिखने का शौक रखते है तो Blogger से Contact कीजिये अगर उन्हें लिखवाना होगा तो वह जरुर आपको Reply करेंगे.

2. Video बनाकर पैसे कमायें

YouTube का नाम आप सबने सुना है उससे काफी सारे लोग पैसा कमा रहे है, आप चाहे तो YouTube पर भी अपनी किस्मत आजमा सकते है बस याद रखना Video अच्छी Quality का हो और YouTube की Policy के खिलाफ ना हो. इसके अलावा भी काफी सारे App है जिस पर आप छोटे Video बनाकर पैसे कमा सकते है जैसे Vigo Video, Kwai आदि. इन Apps पर आप अपना Video बनाकर Paypl में पैसे Earn कर सकते है. इसके बारे में अगली पोस्ट में हम Details से बताएँगे.

3. Affiliate Marketing से

आपने Affiliate Marketing का नाम जरुर सुना होगा इसके अंतर्गत आप Amazon, Flipkart जैसी बड़ी-बड़ी Online कम्पनियों का सामान बेचकर अच्छा-ख़ासा पैसा कमा सकते है. आप इनके लिए Google से Affiliate Marketing Search करके Register हो जाए और उसके बाद आप जिस Product का Affiliate Link Create करना चाहते है वह Create कर लीजिये और अपने दोस्तों के साथ उसे Share कर दीजिये.

अगर आपका कोई दोस्त उस Link पर Click करके उस Product को खरीदेगा तो उसके बदले में आपको कुछ रूपये मिलेंगे. हर Product का कमीशन अलग-अलग है. इसमें Blogger, YouTuber, Facebook Page वाले और काफी सारे लोग इससे पैसा कमा रहे है.

No comments:

Post a Comment