यह लड़कियां अंडरवियर में रखती है चम्मच, वजह आपको हैरान कर देगी - Hindi News

Latest

loading...

Thursday 12 July 2018

यह लड़कियां अंडरवियर में रखती है चम्मच, वजह आपको हैरान कर देगी

यह सुनने में बहुत अजीब लगता है की कोई लड़की अंडरवियर में चम्मच कैसे रख सकती है, लेकिन स्वीडन की संस्था ने देश की लड़कियों को अपराधों से बचाने के लिए अंडरवियर में चम्मच रखने की सलाह दी है. हालाँकि ऐसा करने के पीछे संस्था की ख़ास वजह है और वह वजह जानकार आप पक्का हैरान रह जायेंगे.
loading...
 


इस तरीके को लेकर पुरे विश्व में चर्चा है. असल में स्वीडन में मानव तस्करी बहुत ज्यादा है और ऐसे में महिलाओं को जबरन देश के बाहर भेजा जाता है. देश के बाहर ले जाकर उन्हें बेचा जाता है जिससे रैप, दलाली, जबरन शादी जैसे अपराध बढ़ते है.

अब अगर लड़कियां अंडरवियर में चम्मच रखेगी तो उन्हें Airport पर रोक लिया जायेगा. इसके बाद महिला से पूरी पूछताछ होगी की उसने अंडरवियर में चम्मच क्यों रखा. इसके बाद महिलाओं से बड़े अधिकारी पूछताछ करेंगे और इस दौरान अपनी आपबीती महिलाएं उन्हें बता सकती है.

महिलाएं यह कह सकती है की अपराधियों से बचने के लिए हमे यह करना पड़ता है और इस तरह महिलाएं मानव तस्करी से बच सकती है. इतना ही नहीं इससे अपराधियों को पकड़ने में भी मदद मिलेगी. असल में अंडरवियर में चम्मच रखने से मेटल डिटेक्टर के द्वारा उन्हें आगे जाने नहीं दिया जायेगा. ऐसा करके उन्हें आसानी से बचाया जा सकता है.
loading...

No comments:

Post a Comment